Love Shayari in Hindi | लव शायरी हिन्दी में

Love Shayari in Hindi


प्यार, जब दुसरो की खुशियां अपनी खुशी से प्यारी लगने लगे। मुझे लगता है बहुत लोग प्यार का असली मतलब नहीं समझते है। फूल, कैंडी व गहने तोह कोई भी खरीद सकता है इसे प्यार नहीं कहते, प्यार तो वो छोटी-छोटी चीज़े है जो आप हर रोज़ उनके लिए करते है, उनका ख्याल रखते है ।जब वो डरी हो तोह उसका हाथ पकड़ के उसे मेहफ़ूज़ महसूस करना। उसके लिए केक का आखरी टुकड़ा बचाना। दिन में बिना किसी वजह के "आई लव यू" "आई मिस यू" मेसेज करना। उसे अपनी प्लेट से खाना खिलाना। अपने मनपसंद टीवी प्रोग्राम को छोड़ कर उसके दिन के बारे जानना। उसके जोक्स पे हसना। उसे बताना की वह कितनी खूबसूरत है। प्यार का मतलब सिर्फ मेहेंगी चीज़े खरीदना नहीं होता बल्कि छोटी-छोटी खुशियाँ बाटने को प्यार कहते है । 


सच्चा प्यार करने वाला आपको किसी भी परिस्थिति में अकेला नहीं छोड़ेगा। प्यार अँधा नहीं होता है। प्यार तोह किसी की खामिओ और दोष को अपनाना होता है ।अगर आप भी किसी से प्यार करते है तो उसे साबित कीजिये क्युकी पर कोई संज्ञा नहीं जिसे परिभाषा की आवश्यकता हो, प्यार तोह एक क्रिया है जो कर्म करने से ही मिलता है।मित्रो आज हम दिल छूने वाली ऐसी Love Shayari हिंदी में पढ़ेंगे जिसे आप अपने प्रेमी जोड़े को सुनाएंगे तोह वह आपसे और प्रेम करने लगेंगे। Love Shayari से आप अपने दिल की बात कह सकते है या फिर रूठे हुए प्रेमी को मन सकते है।

Love Shayari in Hindi

तू लाख भुला कर देखले में फिर भी याद आऊंगा
तू पानी पी पी कर थक जायेगी में हिचकिया बन कर सताऊंगा ॥
Love Shayari in Hindi

हस्ते दिलो में ग़म भी है,
मुस्कुराती आँखे कभी नम भी है,
दुआ करते है आपकी हसी कभी ना रुके,
क्यूंकि आपकी मुस्कराहट के दीवाने हम भी है॥
Love Shayari in Hindi

कितना प्यार करते है तुमसे,
ये कहना नहीं आता,
बस इतना जानते है की,
बिना तुम्हारे रहना नहीं आता ॥
Love Shayari in Hindi

तिनका सा में और,
तिनका सा इश्क़,
डूबने का डर और,
डूबना ही इश्क़ ॥
Love Shayari in Hindi

पुरानी होकर भी ख़ास होती जा रही है,
मोहबत्त बेशर्म है जनाब बेहिसाब होती जा रही है ॥
Love Shayari in Hindi

गीली लकड़ी सा इश्क़ तुमने सुलगाया है,
ना पूरा जल पाया कभी ,ना कभी बुझ पाया है ॥
Love Shayari in Hindi

तेरा पता नहीं,पर मेरा दिल कभी
तैयार नहीं होगा,
मुझे तेरे अलावा कभी किसी
और से प्यार नहीं होगा ॥
Love Shayari in Hindi

मुस्कुराते पलकों पे सनम चले आते है,
आप क्या जानो कहा से हमारे गम आते है,
आज भी उस मोड़ पर खड़े है,जहाँ
किसी ने कहा था की ठहरो हम अभी आते है ॥
Love Shayari in Hindi

अफ़सोस बहुत होगा जब छोड़ कर जाएंगे,
रोयेंगे बहुत मगर आंसू नहीं आएंगे,
जब साथ कोई ना दे तो आवाज़ हमे देना,
आसमा पर होंगे तोह भी लौट आएंगे ॥
Love Shayari in Hindi

वो मेरे लिए कुछ खास है,
जिनके लौट आने की आस है,
वो नज़रो से दूर है तोह क्या हुआ,
उनके दिल की धड़कन मेरे पास है॥
Love Shayari in Hindi

बहुत बिखरा,बहुत टूटा, थपेड़े
सह नहीं पाया...
हवाओं के इशारों पर मगर में
बह नहीं पाया...
अधूरा अनसुना ही रह गया मेरे
प्यार का किस्सा....
कभी तुम सुन नहीं पाए,कभी में
कह नहीं पाया ॥
Love Shayari in Hindi

लाइलाज है ये रोग फिर,
भी अज़ीज़ है...
मेरे दिल का चोर ही मेरे
सब से करीब है।
Love Shayari in Hindi

याद ऐसे करो की,
कोई हद ना हो,
भरोसा इतना करो की,
कोई शक ना हो,
इंतज़ार इतना करो की,
कोई वक़्त ना हो,
प्यार ऐसे करो की,
कभी नफरत ना हो ॥
Love Shayari in Hindi

न जाने कैसा ये तीर,
जिगर के पास हुआ...
न जाने क्यों ये दिल बेकरार हुआ,
तू कभी मेरे सामने तोह आया नहीं,
फिर भी न जाने क्यों....
तुझसे इतना मुझे प्यार हुआ...
Love Shayari in Hindi

मेने जान बचा के रखी है...
एक जान के लिए..
इतना इश्क़ कैसे हो गया है...
एक अनजान के लिए...॥
Love Shayari in Hindi

मेरी मोहब्बत है वो कोई मजबूरी तोह नहीं,
वो मुझे चाहे या मिल जाए जरुरी तोह नहीं,
ये कुछ कम है की बसा है मेरी साँसों में वो,
सामने हो मेरी आँखों के जरुरी तो नहीं ॥
Love Shayari in Hindi

माना की किस्मत पे मेरा जोर नहीं ,
पर मेरी मोहब्बत भी कमज़ोर नहीं,
माना की उसके दिल-और-दिमाग में कोई और है ,
पर मेरी साँसों में उसके सिवा कोई और नहीं ॥
Love Shayari in Hindi

ए सनम मैं तेरे लिए बदनाम हो जाऊं,
तू अपनी और खींचे वो लगाम हो जाऊं,
किसी और मंज़िल की चाह नहीं मुझको,
सिर्फ तेरी ही गालिओ मैं गुलाम हो जाऊं ॥
झुक कर तेरे आगे,
ये इकरार करती हूँ,
मै तुमसे मेरी जान,
बहोत प्यार करती हूँ ।


हज़ार महफ़िल में लाख मेले है,
पर जहां तुम नहीं वहां हम अकेले है ।

ना करू याद तो नींद नहीं आती,
समझ नहीं आता रात नींद के लिए है या तुम्हारी याद के लिए ।

गैरों से कहा तुमने गैरों से सुना तुमने,
कुछ हमसे कहा होता कुछ हमसे सुना होता।

खुश रहना हो तो अपनी फितरत में एक बात शुमार करलो,
न मिले कोई अपने जैसा तो खुद से प्यार कर लो।


शक का कोई इलाज नहीं होता,
जो यकीन करता है वो कभी नाराज़ नहीं होता,
पूछते है वो हमसे कितना प्यार करते हो हम,
अब उन्हें कैसे समझाए मोहब्बत्त का कोई हिसाब नहीं होता।


तलब है तुझे पाने की,
ना जाने कब आओगी,
आकर ज़िन्दगी में मेरी,
तू कब अपना बनाओगी,
ज़िन्दगी सूनी है तेरे बिन,
ना जाने कब इसे सजाओगी,
इस जान पर जो हक़ है सिर्फ तेरा,
तुम कब आकर ये जाताओगी।

 ये बात  ज़रा गहरी है,
मेरी ज़िन्दगी तुम में ठहरी है।


9 टिप्‍पणियां:

  1. This is Very very nice article. Everyone should read.

    You Direct Download and Copy Latest Hindi Shayari. Here You Get Latest Updates of Love Shayari, Sad Shayari, Attitude Status, God Status, Motivational Quotes, Dard Shayari etc..............

    Shayari By Categories:-

    friendship shayari
    romantic shayari in hindi
    Mahakal Status
    shayari on friendship
    happy birthday shayari
    heart touching shayari
    girls attitude status
    Hindi Shayari
    hindi shayari sad

    जवाब देंहटाएं
  2. Very nice👌 article sir


    Please visit my website article on- www.statusguruji.com

    जवाब देंहटाएं
  3. Very nice

    https://www.meridosti.in/amp/

    https://www.romanticshayarishub.com/amp/

    जवाब देंहटाएं
  4. Romantic Shayari in Hindi and English with Image For Whatsapp

    मुझसे नफरत ही करनी है,
    तो इरादे मजबूत रखना,

    जरा से भी चुके तो महोब्बत हो जायेगी...
    मेरी बात सुन ‪पगली‬‬ अकेले ‪हम‬‬ ही शामिल नही है,
    इस ‪जुर्म‬‬ में जब नजरे‬‬ मिली थी तो ‪मुस्कराई तू‬‬ भी थी...

    जवाब देंहटाएं
  5. This entire post absolutely ROCKS! Thank you for all the hard work you put into it. It really shows. Shayari on Love

    जवाब देंहटाएं