Sad Shayari Status in Hindi | सैड शायरी स्टेटस हिंदी में


Sad Shayari Status in Hindi

1) माईने ज़िन्दगी के बदल गए अब तो,
कई अपने मेरे बदल गए अब तो,
करते थे बात अँधियारो में साथ देने की,
हवा चली और सब मुकर गए अब तो ।

2) पत्थर नहीं हूँ में, मुझमे भी नमी है,
दर्द बया नहीं करता, बस इतनी सी कमी है।

3) तेरी आरज़ू मेरा ख्वाब है,
जिसका रास्ता बहुत खराब है,
मेरे ज़ख़्म का अंदाजा ना लगाना,
दिल का हर पन्ना दर्द की किताब है।

4) दिल से दिल की दूरी नहीं होती,
काश कोई मजबूरी नहीं होती,
मिलने की तमन्ना तो बहुत है,
लेकिन कहते है हर तमन्ना पूरी नहीं होती।

5) मेरे हाल की साहब मुझको पता नहीं,
जो में था वो रहा नहीं,
जो हूँ किसी को पता नहीं ।

6) हमने कब तुमसे मुलाक़ात का वादा चाहा,
दूर रह कर भी तुम को तुम से ज्यादा चाहा ।

7) कोई चाहता है कोई निभाता है,
कोई रुलाता है तो कोई हसाता है,
मोहब्बत हर किसी को होती है फर्क इतना है,
कोई आज़माता है तो कोई निभाता है ।

8) अजीब ज़ुल्म करती है तेरी यादें
सोचूं तो बिखर जाऊँ,
न सोचूं तो किधर जाऊँ।

9) तुम हमे जान पाओ तुम्हे इतनी फुर्सत कहाँ थी,
और हम तुम्हे भुला पाते इतनी हमे जुर्रत कहाँ थी ।

10) बहोत चाहा उसे जिसे हम पा ना सके,
ख्यालों में किसी और को ला ना सके,
उसको देख के आँसू तो पोछ लिए,
लेकिन किसी और को देख कर मुस्कुरा ना सके ।

11) मेरे दर्दे दिल की दवा क्या करोगे,
बड़े बेवफा हो वफ़ा क्या करोगे,
मेरे रासते पे ना तुम चल सकोगे,
मेरे घर का लेकर पता क्या करोगे,
बड़े ना समझ हो इसे तोड़ दोगे,
मेरे दिल को लेकर भला क्या करोगे ।

12) नाराज़ करने वाले तेरी कोई खता ही नहीं,
मोहब्बत क्या होती है शायद तुझे पता ही नहीं ।

13) देखकर तुमको अक्सर हमे एहसास होता है,
कभी कभी ग़म देने वाला भी कितना ख़ास होता है ।

14) प्यार करके जताये ये ज़रूरी तो नहीं,
याद करके कोई बताये ये ज़रूरी तो नहीं,
रोने वाला तो दिल में ही रो लेता है,
आँखों में आँसू आये, ये ज़रूरी तो नहीं ।

15) कोई इतना चाहे तुम्हे तो बताना,
कोई इतना पलकों पे बिठाये तो बताना,
प्यार कर तो लेगा हर कोई,
पर कोई मेरी तरह निभाए तो बताना ।

16) यूँ मिले की मुलाक़ात ना हो सकी,
होंठ काँपे मगर कोई बात ना हो सकी,
मेरी खामोश निगाहें हर बात कह गयी,
और उनको शिकायत है की बात ना हो सकी ।

17) जिन शिद्धात्तो से कोशिश कर रहा हूँ
अब मैं तुम्हे भुलाने की, कम्बख्त
कभी दिल से दुआ माँगा करता था,
तुम्हे अपना बनाने की ।

1 टिप्पणी: