50 Heart Touching Love Shayari In Hindi | लव शायरी हिंदी में

love shayari

50 Heart Touching Love Shayari In Hindi  | लव शायरी हिंदी में 

हिंदी लव शायरी। दोस्तों इस पोस्ट में, मै आपके साथ लव शायरी शेयर करूँगा जिसे आप अपने प्रेमी को सुना सकते है। कई सालो से लोग अपने जज़्बातो को शायरी का रूप देकर  प्रस्तुत करते आ रहे है। शायरी अपने विचारो व जज़्बातो को  व्यक्त करने का सबसे अच्छा माध्यम है। आज कल हम अपने फीलिंग्स को व्हाट्सप्प फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लिख कर एक दूसरे को भेजते है। इस पोस्ट में आपके लिए ५० चुनिंदा लव शायरी लाया हूँ जो आप अपने प्रिय जानो को भेज सकते है। आप उन्हें मन सकते है। 

एक हक़ ही तो नहीं, हमारा तुम पर वरना,
मोहब्बत तो हमने भी, बेपनाह की है तुमसे,
मोहब्बत साथ हो ये भी ज़रूरी नहीं पर,
मोहब्बत ज़िन्दगी भर हो ये बहोत ज़रूरी है ।
उसके इंतज़ार के मारे है हम,
बस उसकी यादों के सहारे है हम,
दुनिया जीत के क्या करना है हमने,
अब..? जिसे दुनियाँ से जितना था,
आज उसी से हारे है हम ।
बिन बताये उसने क्यों ये दूरी कर दी,
बिछड़ के उसने मोहब्बत ही अधूरी कर दी,
मेरे मुक़द्दर में गम आया तो क्या हुआ,
खुदा ने उसकी ख्वाइश तो पूरी कर दी ।
मंज़िल मुश्किल थी, पर हम खोये नहीं,
दर्द था दिल में, पर हम रोये नहीं,
कोई नहीं यहां हमारा, जो हमसे पूछे,
जाग रहे हो किसी के लिए, या किसी के लिए सोये नहीं ।
आपकी आवाज़ मेरी ज़रुरत ,
आपकी मोहब्बत मेरी आदत,
आपकी मुस्कान मेरी रहत,
आपकी ख़ामोशी मेरी सज़ा,
आपकी ख़ुशी मेरी ज़िन्दगी।
उनसे मिलने के बाद अब उनको खोना नहीं चाहते,
एक प्यारी सी ख़ुशी मिलने के बाद रोना नहीं चाहते,
नींद तो बहुत है हमारी आँखों में,
मगर उनसे बात करे बिना सोना नहीं चाहते ।
तुझसे मिलने को कभी हम जो मचल जाते है
तो खयालो में बहुत दूर निकल जाते है
गर वफाओं में सदाकत भी हो और शिद्धत भी
फिर तो एहसास से पत्थर भी पिघल जाते है।
निगाहें नाज़ करती है फलक के आशियाने से,
रूठ जाता है खुदा भी किसी का दिल दुखाने से ।
खूबसूरत सा पल एक किस्सा बन जाता है,
जाने कब कौन ज़िन्दगी का हिस्सा बन जाता है,
कुछ लोग ज़िन्दगी में ऐसे मिलते है,
जिनसे कभी न टूटने वाला रिश्ता बन जाता है ।
पलकों में आँसू और दिल में दर्द रोया,
हँसने वाले को क्या पता रोने वाला किस कदर रोया,
मेरी तन्हाई का आलम वही जान सकता है,
जिसने ज़िन्दगी में किसी को पाने से पहले खोया ।
मुझे यकीन है की
वो मेरी हर शायरी पढता है,
मगर अफ़सोस ये है,
की ना "आह" करता है ,
ना "वाह" करता है ।
इश्क़ है तो यादें तो होंगी ही,
यादें हैं तो बातें तो होंगी ही,
इंतज़ार है तो प्यार तो होगा ही,
प्यार है तो दिल बेकरार होगा ही ।
तेरी मीठी मीठी यादें भी बड़ा कमाल करती हैं,
रात में यह सोने नहीं देतीं, दिन में तरह तरह के सवाल करती हैं!
सीने में जो दब गए है, वो जज्बात क्या कहे..
खुद ही समझ जाओ, हर बात क्या कहे..!!
दुनिया में सभी है अजनबी
हम हैं आपके लिए अजनबी
आप हैं मेरे लिए अजनबी
ये अजनबी ही बन जाते हैं ज़िंदगी,
की अजनबी से ही होती है मोहब्बत और दोस्ती
एक तमना थी जो अब हसरत बन गई,
कभी दोस्ती थी अब मोहब्बत बन गई,
कुछ इस तरह शामिल हुए तुम ज़िंदगी में के…
तुम को सोचते रहना मेरी आदत बन गई।
कुछ ख़ास जानना है तो प्यार कर के देखो,
अपनी आँखों में किसी को उतार कर के देखो,
चोट उनको लगेगी आँसू तुम्हें आ जायेंगे,
ये एहसास जानना है तो दिल हार कर के देखो।
संभाले नहीं संभलता है दिल,
मोहब्बत की तपिश से न जला,
इश्क तलबगार है तेरा चला आ,
अब ज़माने का बहाना न बना।
रोज साहिल से समंदर का नजारा न करो,
अपनी सूरत को शबो रोज निहारा न करो,
आओ देखो मेरी नजरों में उतर कर खुद को,
आइना हूँ मैं तेरा मुझसे किनारा न करो।
ये न समझ कि मैं भूल गया हूँ तुझे,
तेरी खुशबू मेरे सांसो में आज भी है,
मजबूरियों ने निभाने न दी मोहब्बत,
सच्चाई मेरी वफाओं में आज भी है।
ना जाने क्यों वो हमें मुस्कुरा के मिलते है,
अंदर से सारे गम छुपा कर मिलते है
जानते हैं आँखे सच बोल जाती है,
शायद इसी लिये वो,
नज़र झुका कर मिलते है
जो सफर की शुरुआत करते है,
वो ही मंज़िल को पार करते है
एक बार चलने का होंसला रखो,
मुसाफिर का तो रास्ते भी,
इंतज़ार करते है
इस दिल मे प्यार था कितना,
वो जान लेते तो क्या बात होती
हमने माँगा था उन्हें खुदा से,
वो भी मांग लेते तो क्या बात होती
खुदा से क्या मांगू तेरा वास्ते,
सदा खुशियां हो तेरे रास्ते
हँसी तेरे चेहरे पे रहे इस तरह,
खुशबू फूलों का साथ,
निभाती है जिस तरह
दिल का हाल बताना नहीं आता,
किसी को ऐसे तड़पाना नहीं आता
सुनना चाहते हैं एक बार आवाज आपकी,
मगर बात करने का बहाना नहीं आता
रोज़ ही आते हैं वो अक्सर तकरार का बहाने,
वो क्या चाहते है ये वो ही जाने
हम चुप रहकर बस सुनते रहते है,
उनके शिकवा और प्यार के फ़साने
मेरे दिल की नाजुक धड़कनो को,
तुमने धड़कना सिखा दिया
जब से मिला है प्यार तेरा,
गम में भी मुस्कुराना सिखा दिया
तन्हा रहना सीख लिया हमने,
पर खुश कभी ना हम रह पायेंगे
तेरी दुरी सहना सीख लिया हमने ,
पर तेरी दोस्ती के बिना जी नहीं पायंगे
एक बेवफा संग दिल से,
खुदा जाने क्यों प्यार हुआ
जमाना कहता है काफिर उसे ,
खुदा जाने क्या वो मेरा हमराज हुआ
कुछ पल की खुशी आपके साथ में थी,
ऐसी कोई लकीर हमारे हाथ में होती
दूर रहकर भी आपको याद करते है हम,
शायद कोई बहुत प्यारी सी बात हमारी मुलाकात में थी
चलो आज खामोश प्यार को इक नाम दे दें,
अपनी मुहब्बत को इक प्यारा अंज़ाम दे दें
इससे पहले कहीं रूठ न जाएँ मौसम अपने
धड़कते हुए अरमानों एक सुरमई शाम दे दें !
मैं फ़रमाईश हूँ उसकी, वो इबादत है मेरी,
इतनी आसानी से कैसे निकाल दू उसे अपने दिल से,
मैं ख्वाब हूँ उसका, वो हकीकत है मेरी……
हाल अपने दिल का,
मैं तुम्हें सुना नहीं पाती हूँ..
जो सोचती रहती हूँ हरपल,
होंठो तक ला नहीं पाती हूँ..
बेशक बहुत मोहब्बत है,
तुम्हारे लिए मेरे इस दिल में..
पर पता नहीं क्यों तुमको,
फिर भी मैं बता नहीं पाती हूँ..
एक शाम आती है तुम्हारी याद लेकर,
एक शाम जाती है तुम्हारी याद देकर,
पर मुझे तो उस शाम का इंतेज़ार है,
जो आए तुम्हे अपने साथ लेकर..!!
फिर न सिमटेगी मोहब्बत जो बिखर जायेगी,
ज़िंदगी ज़ुल्फ़ नहीं जो फिर संवर जायेगी,
थाम लो हाथ उसका जो प्यार करे तुमसे,
ये ज़िंदगी ठहरेगी नहीं जो गुज़र जायेगी।
इस दिल को किसी की आहट की आस रहती है,
निगाह को किसी सूरत की प्यास रहती है,
तेरे बिना जिन्दगी में कोई कमी तो नही,
फिर भी तेरे बिना जिन्दगी उदास रहती है॥
दिल टूटेगा तो फरियाद करोगे तुम भी,
हम न रहे तो हमने याद करोगे तुम भी,
आज कहते हो हमारे पास वक़्त नहीं हैं,
पर एक दिन मेरे लिए वक़्त बर्बाद करोगे तुम भी।
चुपके से आकर इस दिल में उतर जाते हो,
सांसों में मेरी खुशबु बन के बिखर जाते हो,
कुछ यूँ चला है तेरे ‘इश्क’ का जादू,
सोते जागते तुम ही तुम नज़र आते हो।।
प्यार का बदला कभी चुका न सकेंगे,
चाह कर भी आपको भुला न सकेंगे,
तुम ही हो मेरे लबों की हँसी…
तुमसे बिछड़े तो फिर मुस्कुरा न सकेंगे
ज़िंदगी लेहर थी आप साहिल हुए
ना जाने कैसे हम आपके काबिल हुए
ना भुला पाएंगे हम उस हसीं पल को
जब आप हमारी ज़िंदगी में शामिल हुए ।
ये तेरी और मेरी मोहब्बत हयात है
हर लम्हा इसमें जीना मुक़द्दर की बात है
कहती है इश्क़ दुनिया जिसे
कहती है इश्क़ दुनिया जिसे
मेरी जान ए मन
इस एक लफ्ज़ में ही छुपी क़ायनात है।
नजरों को तेरे प्यार से इंकार नहीं है,
अब मुझे किसी और का इंतज़ार नहीं है,
खामोश अगर हूँ मैं तो ये वजूद है मेरा
तुम ये न समझना कि तुमसे प्यार नहीं है।
ऐ सनम मैं तेरे लिए बदनाम हो जाऊं,
तू अपनी ओर खींचे वो लगाम हो जाऊं,
किसी और मंजिल की चाह नहीं मुझको,
सिर्फ तेरी ही गलियों में गुमनाम हो जाऊं।
यूँ तारों का टिम टिमाना
आपकी आखें याद दिलाता है
चाँद पर नज़र जाए तो
आपका चेहरा नज़र आता है
कुछ तो बात है
इस चाँद की चाँदनी में
आपकी झलक दिखाता है
मेरा दिल भी बहलाता है ।
तेरे हर गम को अपनी रूह में उतार लूँ
ज़िन्दगी अपनी तेरी चाहत में सवार लूँ
मुलाक़ात हो तुझसे कुछ इस तरह मेरी
सारी उम्र बस एक मुलाक़ात में गुज़ार लूँ ।
किसी को टूट कर चाहने से कोई मोहब्बत नहीं होती
उसे पाने की ख्वाइश रखने से मोहब्बत नहीं होती
मोहब्बत तो इस दुनिया की वो जेएम चीज़ है
जो किसी से एक बार हो जाए तो फिर किसी से नहीं होती ।
क्या कहे कुछ भी सहा नहीं जाता
दर्द मिलता है पर सहा नहीं जाता
हो गयी है मोहब्बत इस कदर आपसे
बिन किये याद आपको हमसे जिया नहीं जाता ।
बनकर खुश्बू तेरी साँसों में बिखर जाउंगी
सुकून बनकर तेरे दिल में तर जाउंगी
महसूस करने की कोशिश तो करो
दूर रह कर भी तेरे करीब नज़र आउंगी ।
चरागों को आँखों में मेहफ़ूज़ रखना
बड़ी दूर तक रात ही रात होगी
मुसाफिर है हम भी मुसाफिर हो तुम भी
किसी मोड़ पर फिर मुलाक़ात होगी।
वो मुझसे दूर रहकर खुश रहता है
में उसे खुश रहने दूँ
ये मेरा इश्क़ कहता है ।

कोई टिप्पणी नहीं